Types of Kiss in Hindi | Types of kiss and meaning | Kiss Tips in Hindi

Spread the love! Please share!!

होंठों से छू लो तुम दिल को …. Happy Kiss Day

13 फरवरी को किस डे (kiss day) मनाया जाता है। इस दिन किस के जरिए आप अपने रिलेशनशिप को सील करते हैं। ऐसा दिन जिसके  बारे में सुनकर ही शायद प्रेमि‍यों की धड़कने बढ़ जाएं। ‘कि‍स’ भी एक तरह का लव love एक्‍सप्रेशन है।

एक रोमांटिक किस से Romantic kiss के आपकी सेहत पर काफी सकारात्मक प्रभाव दिखते हैं क्योंकि एक किस करते समय आपके चेहरे की 34 जबकि 112 पोस्चरल मांसपेशियां काम में आती हैं। डॉक्टर इस बात को प्रमाणित कर चुके हैं कि किस करने से आपका तनाव कम होता है।

kiss किस दोनों को एक एंज्यॉय करने वाला मूमेंट दे जाती है। यह किसी के करीब आने का भी जरिया है। साथ ही इससे आपका प्यार गहरा और गहरा बनता जाता है। एक किस प्यार, लगाव, पैशन और एक-दूसरे के प्रति इज्जत को दिखाता है। पहले इसे पश्चिमी सभ्यता का अंग माना जाता था और भारतीय इससे दूर ही रहते थे लेकिन अब इसे दुनिया में हर कोई अपना चुका है।

किस करने से शरीर और दिमाग फ्रेश हो जाता है। कैलोरी घटती है और खून से बैड कोलेस्ट्रॉल बाहर निकलता है। इसे अगर जादुई अहसास कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। यह आपको सपनों की दुनिया में ले जाता है।

आज बारिश मे तेरे संग नहाना है,
सपना शिवाकांक्षा का कितना सुहाना है,
बारिश की बूंदें जो गिरे तेरे होंठों पे,
उन्हे अपने होंठों से उठाना है!…

                                                            शिवाकांक्षा..

क्या आपको पता है हर किस का एक अलग मतलब होता है आइये जानते है …

Best Ways to Kiss-

  • बटरफ्लाई किश (Butterfly Kiss) :

    बटरफ्लाई किश एक मिठास और कोमलता से भरा हुआ चुम्बन है। यह आपको अपने लवर के प्रति जुनून, प्यार और स्नेह अभिव्यक्त करने का सबसे अच्छा माध्यम है। यह किश लेने के लिए अपना चेहरा बिलकुल अपने लवर के पास ले जाएँ, ताकि आपकी ऑंखें आपके प्रेमी की आँखों के बिलकुल नजदीक आ जाएँ। अब अपने लवर की आँखों में ऑंखें डाले हुए चुम्बन की शुरुआत करें। इस चुम्बन लेते समय अपने लवर की आँखों में इसके आनंद को अनुभव करें।

  • लवर्स पास किश (Lovers Pass Kiss) :

    यह चुम्बन तब लिया जाता है जब आप अपने प्रेमी को कोई रोमांटिक और उत्तेजना भरा संकेत चाहते हैं। इसके लिए कोई बर्फ का टुकड़ा, चॉकलेट या फल का टुकड़ा अपने होंठो में दबाकर अपने लवर के होंठो से स्पर्श कराएं। फिर अपनी जीभ के सहारे उस टुकड़े को अपने लवर के मुह में दाल दें।

  • किस ऑन हैंड (kiss on hand)

    इसमें आप पार्टनर के हाथ की अंगुलियो को पकड़कर उसकी हथेली के पीछे किस करते हैं। यह आपका उनके लिए पैशन दिखाता है।

  • ईयरलोब किस ( Earlobe kiss)

    इसमें पार्टनर के कानों में किस करते हैं। यह सबसे ज्यादा रोमांटिक और इंटीमेट किस होती है।

  • फ्रेंच किस(French Kiss):

    इस चुम्बन को डीप किश (deep kiss) भी कहा जाता है। फ्रेंच किश किसी भी रोमांटिक जोड़े का सबसे पसंदीदा चुम्बन होता है। इस चुम्बन को लेने के लिए आप अपने लवर के बिलकुल सामने आएं और उसके मुह की कोमल त्वचा में अपनी जीभ डालकर उसे चारों तरफ घुमाएं। इसके साथ ही अपने होंठों को अपने लवर के होंठों के साथ कसकर दबाये रखें

  • लवर्स पास किश (Lovers Pass Kiss):

    यह चुम्बन तब लिया जाता है जब आप अपने प्रेमी को कोई रोमांटिक और उत्तेजना भरा संकेत चाहते हैं। इसके लिए कोई बर्फ का टुकड़ा, चॉकलेट या फल का टुकड़ा अपने होंठो में दबाकर अपने लवर के होंठो से स्पर्श कराएं। फिर अपनी जीभ के सहारे उस टुकड़े को अपने लवर के मुह में दाल दें।

  • नॉटी डॉग किश (Naughty Dog Kiss):

    इस चुम्बन का इस्तेमाल शरीर के सबसे अधिक संवेदन शील हिस्सो जैसे गर्दन, स्तन और पेट में किया जाता है। अपना मुह आधा खोलकर इन अंगो को अपने होंठों से रगड़ा जाता है। बर्फ का इस्तेमाल करके इस किश का और अधिक आनंद उठाया जा सकता है।

  • मेडिएवल नेकलेस (Medieval Necklace):

    ऐसा माना जाता है कि यह किश मध्यकाल के शूरवीर अपनी प्रेमिका या पत्नी को करते थे, जब वो लो कट नेकलेस पहनती थीं। इस चुम्बन में अपनी प्रेमिका की गर्दन को धीरे-धीरे चारों तरफ से चूमा जाता है। यह किश पुरुष और महिला दोनों को पूर्ण आनंद देता है।

  • स्लाइडिंग किश (Sliding Kiss):

    इस किश में अपने लवर के होंठों पर नार्मल किश करते हुए जीभ आगे-पीछे गति करती है। जैसे सॉस या फिर आइसक्रीम को चाटा जाता है उसी प्रकार इस चुम्बन में अपने लवर के होंठों को चाटा जाता है।

  • फोरहेड किस ( Forehead kiss):

    यह आभार और स्नेह की निशानी होता है। आमतौर पर यह दोस्ती वाली किस होती है या फिर एक रोमांटिक रिश्ते की निशानी।

Facebook Comments

Spread the love! Please share!!
Shweta Pratap

I am a defense geek

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is the copyright of Shivesh Pratap.